वैष्णो दिवी दर्शन

तीर्थयात्रा : वैष्‍णो देवी दर्शन के लिए आईआरटीसी ला रहा टूर पैकेज, कम दाम में मिलेंगी ये सुविधाएं

नई दिल्ली : अगर आप श्री माता वैष्‍णो देवी के दर्शन करने पर विचार कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी (IRCTC) एक टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज में वैष्‍णो देवी के अलावा आगरा, मथुरा समेत कई जगह घूम सकते हैं। आईआरसीटीसी की तरफ से जल्‍द ही “भारत दर्शन पर्यटक ट्रेन” चलाने की योजना है। इस ट्रेन से जाने वाला टूर 8 से 9 दिन के लिए प्‍लान किया जायेगा। ट्रेन में स्‍लीपर और थर्ड एसी दो तरह के कोच होंगे।  .

श्रद्धालुओं को स्‍लीपर के टिकट के लिए 8510 रुपये और थर्ड एसी के लिए 10,400 रुपये देने होंगे। 19 मार्च से शुरू होने वाली यह यात्रा 27 मार्च को पूर्ण होगी।

Nutriworld products

टूर पैकेज में ये हैं शामिल

माता वैष्‍णो देवी मंदिर में दर्शन करने के अलावा आप आगरा का ताजमहल और वहां के कुछ अन्य स्थान घूम सकेंगे। इसके अलावा मथुरा में श्री कृष्‍ण जन्मभूमि, अमृतसर का हर मंदिर साहिब, वाघा सीमा, मनसा देवी और हरिद्वार में गंगा आरती के दर्शन कराए जायेंगे।

ट्रेन के बोर्ड‍िंग प्‍वाइंट

दुवाड़ा, विजयनगरम, राजमुंदरी, समालकोट जंक्शन, तुनी, श्रीकाकुलम, पलासा, बालासोर, हिजली, टाटा नगर, बोकारो स्टील सिटी, ब्रह्मपुर, खुर्दा रोड, भुवनेश्वर, कटक, जाजपुर क्योंझर रोड, भद्रक।

डी-बोर्डिंग पॉइंट

बोकारो स्टील सिटी, हिजली, बालासोर, भद्रक, जाजपुर क्योंझर रोड, टाटा नगर, कटक, भुवनेश्वर, खुर्दा रोड, बालासोर, हिजली, टाटा नगर, बोकारो स्टील सिटी, विशाखपट्नम, दुवाड़ा, तुनी, सामलकोट जंक्शन।

मिलेंगी ये सुविधाएं

– सफर के दौरान रात को आराम करने के लिए धर्मशाला  
– ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर
– दर्शन के लिए मंदिर तक पहुंचने के लिए टैक्‍सी और वहां से आने की भी सुविधा

ऐसे करवा सकते हैं बुकिंग

इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग ऑनलाइन होगी। इसके लिए आपको आईआरसीटी की ऑफिशियल वेबसाइट irctctourism.com पर जाना होगा। आप चाहें तो बुकिंग सेंटर पर जाकर ऑफलाइन भी टिकट करा सकते हैं।